पूर्णिया : सीबीएसई खेलों की सफलता का जश्न मनाया और फुटबॉल अकादमी की घोषणा की - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 25 सितंबर 2024

पूर्णिया : सीबीएसई खेलों की सफलता का जश्न मनाया और फुटबॉल अकादमी की घोषणा की

Vidya-bihar-purniyan
पूर्णिया,24 सितंबर (रजनीश के झा)विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने सीबीएसई क्लस्टर/जोनल  गेम्स 2024-25 में अपने छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाया, जिसमें उन्होंने 3 स्वर्ण और 3 कांस्य पदक सहित कुल 6 पदक जीते। बिहार और झारखंड के शीर्ष विद्यालयों से प्रतिस्पर्धा करते हुए, विद्या विहार के एथलीटों/खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत, समर्पण, और उत्कृष्ट खेल भावना का प्रदर्शन किया।


सीबीएसई क्लस्टर/जोनल गेम्स 2024-25 में उपलब्धियाँ:

विद्या विहार के एथलीटों और खिलाड़ियों ने विभिन्न खेल श्रेणियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए निम्नलिखित पदक जीते:

स्वर्ण पदक विजेता:

- 800 मीटर दौड़ (लड़के): बमबम कुमार

- 200 मीटर दौड़ (लड़के):बमबम कुमार

- अंडर-14 फुटबॉल (लड़कों की टीम)


  कांस्य पदक विजेता:

- ट्रिपल जंप (लड़के): गुलशन कुमार

- अंडर-14 वॉलीबॉल (लड़कियों की टीम)

- अंडर-17 वॉलीबॉल (लड़कियों की टीम)


इन चैंपियंस के सम्मान में, विद्यालय ने 24 सितंबर 2024 को एक भव्य समारोह का आयोजन किया। विजेताओं का स्वागत विद्यालय के मुख्य द्वार से लेकर सभागार तक विजय यात्रा के रूप में किया गया, जिसमें ढोल नगाड़े, और ब्लैक थार रॉक्स द एसयूवी की अगुवाई में परेड शामिल थी। खिलाड़ियों का पारंपरिक टीका लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया। उत्सव के दौरान विजयी केक काटा गया, विशेष चॉकलेट वितरित की गई, और विशेष रात्रिभोज का आयोजन किया गया।


छात्रवृत्ति की घोषणा:

बमबम कुमार, जिन्होंने 800 मीटर और 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीते, को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कक्षा 12 तक पूर्ण छात्रवृत्ति प्रदान की गई। उनकी यह उपलब्धि विद्या विहार में एथलेटिक प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।


विद्या विहार फुटबॉल अकादमी का शुभारंभ:

अपनी सफल क्रिकेट अकादमी की सफलता के बाद, विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने विद्या विहार फुटबॉल अकादमी की स्थापना की घोषणा की। यह अकादमी पूर्वोत्तर मैदान पर स्थित होगी, जिसका उद्देश्य युवा फुटबॉल प्रतिभाओं को निखारना और उन्हें अत्याधुनिक कोचिंग और सुविधाएँ प्रदान करना है। इस पहल के अंतर्गत छात्रों को पेशेवर स्तर का प्रशिक्षण मिलेगा, जिससे वे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो सकेंगे। यह फुटबॉल अकादमी सीबीएसई गेम्स 2024-25 में विद्यालय की सराहनीय सफलता के बाद खेलों में उत्कृष्टता को और प्रोत्साहित करने की दिशा में एक और कदम है।


नेतृत्व की प्रतिक्रियाएँ:

निदेशक श्री रंजीत कुमार पॉल ने गर्व व्यक्त करते हुए कहा: “सीबीएसई गेम्स में हमारे छात्रों की उपलब्धियाँ अत्यधिक गर्व का विषय हैं। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण वाकई प्रेरणादायक है। फुटबॉल अकादमी की स्थापना हमारे छात्रों को शीर्ष स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे जीवन के हर क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करें।” प्रधानाचार्य श्री निखिल रंजन ने कहा: “विद्या विहार समग्र विकास को बढ़ावा देने में विश्वास करता है। हमारे छात्रों की एथलेटिक्स और फुटबॉल में हाल की सफलताएँ शारीरिक और शैक्षणिक शिक्षा के बीच हमारे संतुलन को दर्शाती हैं। हमें विश्वास है कि यह फुटबॉल अकादमी छात्रों को खेल के क्षेत्र में और अधिक सफल होने के अवसर प्रदान करेगी।” गवर्निंग कमेटी के सचिव श्री राजेश चंद्र मिश्रा ने कहा: "हमारा मिशन हमारे छात्रों को सर्वश्रेष्ठ अवसर प्रदान करना है, ताकि वे शिक्षा और पाठ्येतर गतिविधियों दोनों में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकें। हमें विश्वास है कि विद्या विहार फुटबॉल अकादमी भविष्य के चैंपियंस तैयार करेगी।”


भविष्य की योजनाएँ:

विद्या विहार फुटबॉल अकादमी न केवल स्कूल के छात्रों बल्कि पूरे क्षेत्र से भी युवा फुटबॉल प्रतिभाओं को आकर्षित करने का प्रयास करेगी। विशेषज्ञ कोचिंग, नियमित टूर्नामेंट, और उन्नत उपकरणों के साथ, यह अकादमी फुटबॉल प्रेमियों को एक ऐसा मंच प्रदान करेगी जहाँ वे उच्चतम स्तरों पर प्रतिस्पर्धा कर सकें।


विद्या विहार आवासीय विद्यालय के बारे में:

बिहार के पूर्णिया में स्थित, विद्या विहार आवासीय विद्यालय शैक्षणिक और पाठ्येतर उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करने वाला एक प्रमुख संस्थान है। विद्यालय शिक्षा, नेतृत्व और शारीरिक फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करते हुए छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। क्रिकेट और फुटबॉल अकादमियों की सफलता के साथ, विद्या विहार अपने छात्रों को भविष्य के नेता और चैंपियन बनाने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है।

कोई टिप्पणी नहीं: